सीएम उद्धव ठाकरे को मिली डिस्चार्ज सर्वाइकल स्पाइन सर्जरी और डिटेल अपडेट

Breaking News

सीएम उद्धव ठाकरे को छुट्टी: सफल सर्जरी के 22 दिन बाद आज बताएं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे घर लौट रहे हैं। उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। गर्दन में दर्द (सरवाइकल स्पाइन सर्जरी) के कारण सीएम का ऑपरेशन किया गया। गर्दन में दर्द के बाद एच. मुंबई में मुख्यमंत्री पर. एन। 12 नवंबर को रिलायंस अस्पताल में उनकी सर्जरी हुई थी। उन्हें 10 नवंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तब से वह 22 दिनों से अस्पताल में हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे उन्हें गर्दन और रीढ़ की समस्या थी। मुख्यमंत्री को पीठ और रीढ़ की हड्डी में चोट लगने की बात कही जा रही है। इस पृष्ठभूमि में, मुख्यमंत्री की महत्वपूर्ण सर्जरी हुई। गिरगांव में एच. एन। रिलायंस अस्पताल में उनकी सर्जरी हुई। डॉ। शेखर भोजराज ने मुख्यमंत्री की सर्जरी की है।

कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को इलाज के लिए एचएन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुख्यमंत्री ठाकरे को गर्दन में दर्द के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी सर्जरी हुई थी। इससे पहले, वरिष्ठ ऑर्थो सर्जन डॉक्टरों की सलाह पर विभिन्न चिकित्सा परीक्षण किए गए थे। इन जांचों की रिपोर्ट मिलने के बाद वरिष्ठ चिकित्सक मुख्यमंत्री ठाकरे से चर्चा की गई। इसके बाद गर्दन के दर्द का ऑपरेशन करने का निर्णय लिया गया। अस्पताल में भर्ती होने से पहले डॉक्टरों ने उद्धव ठाकरे को मामूली सर्जरी कराने की सलाह दी थी। तदनुसार, गुरुवार को परीक्षण रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद, मुख्यमंत्री ठाकरे ने डॉक्टरों के साथ चर्चा की। चर्चा में डॉक्टरों ने सर्जरी जरूरी बताया। इसी के तहत मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की सर्जरी हुई। सीएम ने सर्जरी के बाद एक हफ्ते के आराम के बाद फिजियोथैरेपी शुरू की थी।

वीडियो देखें: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अस्पताल से मिली छुट्टी

सर्जरी से पहले मुख्यमंत्री ने क्या कहा?

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वह 22 दिनों तक अस्पताल में रहे। इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री ने दी। उस वक्त मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि हम पिछले दो साल से कोविड से लड़ रहे हैं। एक तरफ इस वायरस से लड़ते हुए दूसरी तरफ हमारा जीवन चक्र चलता रहना चाहिए। मेरे पास गर्दन उठाने का भी समय नहीं था, बेशक मैंने अपनी गर्दन के दर्द को ना कह दिया, लेकिन मैंने इसे थोड़ा अनदेखा कर दिया और मेरी गर्दन पर असर हुआ! लेकिन जब डॉक्टर ने मुझे इस दर्द का उचित इलाज कराने की सलाह दी तो मुझे आज अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा और वहां दो-तीन दिन रहकर उचित इलाज कराऊंगा। आपका आशीर्वाद मेरे साथ है। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए नागरिकों से टीकाकरण कराने की अपील की. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, ”भले ही हमने कोरोना के टीकों के मामले में 10 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया हो, लेकिन हम सभी के लिए टीकों की दो खुराक लेना बेहद जरूरी है.” मुख्यमंत्री ने कहा था कि अपने जीवन को सुरक्षित रखने के लिए तत्काल नजदीकी केंद्र में जाकर टीका लगवाएं।

दिन की ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए एबीपी माई लाइव देखें

.

Leave a Comment